बिहार टॉपर घोटाले में छापेमारी तेज, रूबी राय का अता-पता नहीं

0
324

इंटर परीक्षा में टॉपर घोटाला का मामला प्रकाश में आने के बाद से ही इंटर आर्ट्स की बिहार टॉपर रूबी राय भूमिगत हो गई है। वैशाली के भगवानपुर के शर्मा अमर की रहने वाली रुबी राय के गांव में सन्नाटा पसरा है। घर में मौजूद रुबी राय के दादा और मां अपना मुंह खोलने को तैयार नहीं हैं।

हालांकि मीडिया द्वारा सवाल पूछे जाने के बाद रूबी के परिजन मीडिया वालों को ही कोस रहे हैं। रूबी की मां संगीता देवी ने बताया कि मीडिया में खबर दिखाए जाने के कारण ही उनकी बेटी रूबी बीमार हो गई है, लेकिन रुबी कहां है यह बताने से संगीता देवी ने मना कर दिया। इधर, रूबी राय के वृद्ध दादा भी मीडिया के सवालों से अवाक नजर आए, उन्होंने भी मीडिया से साफ साफ कुछ नहीं कहा।

वहीं इंटर की परीक्षा में टॉपर घोटाला का मामला सामने आने के बाद पटना पुलिस ने वैशाली के भगवानपुर के विशुन राय कॉलेज में दलबल के साथ पहुंचकर तकरीबन तीन घंटे तक छापेमारी की। पटना के कोतवाली थाना के डीएसपी मोहम्मद नुमानी के नेतृत्व में तकरीबन 20 से अधिक पुलिसकर्मी पहुंचे और कॉलेज के भीतर महत्वपूर्ण साक्ष्य खंगाले।

इस दौरान मीडिया को गेट के बाहर ही रहने को कहा गया। छापेमारी के दौरान पुलिस को कॉलेज से महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले हैं। हालांकि टॉपर घोटाले से विवादों में आए विशुन राय कॉलेज के प्रिंसिपल अमित कुमार उर्फ बच्चा राय पुलिस की भनक लगते ही कॉलेज से नदारद रहे।

वहीं इंटर टॉपर घोटाले की जांच कर रही एसआईटी टीम ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। इस मामले में पुलिस ने जी.ए.कॉलेज,वैशाली की केंद्र अधीक्षक शैल कुमारी के अलावा कॉलेज के एक क्लर्क को हिरासत में लिया है। इसी केंद्र पर वी.आर.कॉलेज का परीक्षा केंद्र बनाया गया था। साथ ही पटना स्थित राजेन्द्रनगर बालक उच्च विद्यालय के प्राचार्य विशेश्वर यादव और शिक्षक संजीव सुमन को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। इसी केंद्र पर कॉपियों का मूल्यांकन किया गया था।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY